Tata Motors ने Nexon i CNG से Altroz Racer तक कई नवीनतम कार को Bharat Mobility Global Expo 2024 में प्रस्तुत किया

Bharat Mobility Global Expo 2024, ऑटो एक्सपो के बाद दूसरा बड़ा मोबिलिटी शो है. इसमें देश के प्रमुख वाहन निर्माता अपने नए वाहनों और उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे।

1 फरवरी से 3 फरवरी तक Bharat Mobility Global Expo 2024 में Tata Motors के आने वाले यात्रियों के वाहनों को दिखाया जाएगा।

 1 से 3 फरवरी 2024 तक होने वाले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो (BMGE) के इनोग्रेशन एडिशन को लेकर ऑटोमोटिव उद्योग में बहुत उत्साह है। यह भारत में दूसरा महत्वपूर्ण मोबिलिटी शो है, जो आगामी सस्टेनेबल और क्लीन मोबिलिटी समाधानों पर केंद्रित होगा, दो वर्षीय ऑटो एक्सपो के बाद।

टाटा मोटर्स, नई दिल्ली के प्रगति मैदान, भारत मंडपम में आयोजित कार्यक्रम में अपने पैसेंजर व्हीकल की सूची साझा की है जो भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में भाग लेंगे। टाटा मोटर्स के कुछ दिलचस्प प्रोटोटाइप, जो निकट भविष्य में पूरे उत्पादन मॉडल के रूप में विकसित होंगे, पर एक नज़र है।

Tata Nexon i-CNG concept

टाटा मोटर्स ने काफी समय से नेक्सॉन के सीएनजी संस्करण पर काम किया है। CNG पावरट्रेन के साथ सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का टेस्टिंग म्यूल पहले भी देखा गया था। यह पहले माना जाता था कि फेसलिफ्टेड नेक्सन के लॉन्च के समय कार निर्माता सीएनजी-संचालित नेक्सन को पेश करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कम्पनी 2024 BMGE में अपना नवीनतम Nexon i-CNG कॉन्सेप्ट पेश करेगी। उम्मीद है कि प्रदर्शन पर प्रोटोटाइप लगभग उत्पादन-विशेष मॉडल होगा और यह अपने आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) समकक्ष के समान डिजाइन लेगा। टाटा नेक्सन सीएनजी के पावरट्रेन के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि एक अलग परिस्थितियों में, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट, आईसीई नेक्सॉन के समान होगा।
 

READ ALSO-OPPO Reno 11F 5G स्मार्टफोन

Tata Curvv Concept

 टाटा मोटर्स ने पहले ही कर्व कॉन्सेप्ट को कई बार घोषित किया है, लेकिन आगामी प्रदर्शनी में प्रस्तुत किया जाने वाला प्रोटोटाइप उत्पादन के सबसे करीब होगा। जैसा कि पहले कहा गया है, यह आईसीई और EV डेरिवेटिव में उपलब्ध होगा। प्रोडक्शन मॉडल, कॉन्सेप्ट की तरह, स्पोर्टी डिजाइन और एक तेज टेपिंग कूप-जैसी छत के साथ एक लंबा रुख अपनाएंगे।

Tata Altroz Racer Concept

 टाटा मोटर्स की बीएमजीई लॉन्चिंग में नई अल्ट्रोज़ रेसर योजना भी दिखाई देगी। हाल ही में परीक्षण के दौरान उसका एक परीक्षण खच्चर भी देखा गया था। अल्ट्रोज़ रेसर में टाटा का नवीनतम 1.2-लीटर TGDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर मुख्य आकर्षण होगा। इस मशीन से 5,000 आरपीएम पर 125 बीएचपी का अधिकतम आउटपुट और 1,700–3,500 आरपीएम पर 225 एनएम का टॉर्क मिलना चाहिए।

 यह मौजूदा अल्ट्रोज़ आई-टर्बो से कहीं अधिक महंगा है। अल्ट्रोज़ रेसर इस साल के अंत में Hyundai i20 N लाइन की सीधी प्रतिद्वंद्वी होगी।

READ ALSO-AI टेक्नोलॉजी और फेस मैपिंग से नाखुश अमिताभ बच्चन

Tata Harrier EV concept

टाटा ने लंबे समय से हैरियर का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक विकल्प बनाया है। कंपनी ने पिछले साल ऑटो एक्सपो में अपनी प्रतिकृति दिखाई थी। बीएमजीई में नया डिस्प्ले मॉडल बनाने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स भी आगामी ऑटो शो में हैरियर ईवी की कुछ महत्वपूर्ण विशेषताओं को साझा करेगा। उम्मीद है कि इस साल के अंत तक यह उपलब्ध हो जाएगा।

 ऊपर उल्लिखित कार मॉडलों के अलावा, टाटा मोटर्स ने 2024 बीएमजीई में नई सफारी डार्क कॉन्सेप्ट, सफारी, और हाल ही में पंच.EV और नेक्सॉन.EV डार्क एडिशन को भी पेश किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post